आपला जिल्हाताज्या घडामोडीमहाराष्ट्रराजकीय

▪️मुस्लिम समाज का विशाल धरना आंदोलन सफल! रामगिरी महाराज पर पुलिस स्टेशन रामनगर में FIR दर्ज।

▪️रामगिरी नारायण गिरी सरला बेट को तत्काल गिरफ्तार करने हेतु समस्त मुस्लिम समाज ने दिया निवेदन।

 

*🔹श्री राजु शंभरकर*
*🔹चंद्रपूर जिल्हा प्रतिनिधी*
*🔹मो नं. 9511673435*

चंद्रपुर – ( इंडिया 24 न्यूज ): आज 27 अगस्त को समस्त मुस्लिम समाज की ओर से जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में मुस्लिम भाई उपस्थित हुए यह धरना कार्यक्रम दोपहर 11:00 बजे से शाम के 5:00 बजे तक लिया गया।
धरना कार्यक्रम के दौरान ही चंद्रपुर के अप्पर जिलाधिकारी श्रीकांत देशपांडे और चंद्रपुर पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन इन्हें रामगिरी महाराज को गिरफ्तार करने हेतु और उन पर FIR करने हेतु एक ज्ञापन( निवेदन) सौंपा गया।

चंद्रपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन ने निवेदन देने आए सभी मान्यवारों की बात सुनते हुए उनके भावनाओं की कदर करते हुए और जनता में शांतता सुव्यवस्था बनी रहे इस बात पर विशेष ध्यान देकर कहा की आपकी शिकायत की दखल ली जाएगी आपके द्वारा की गई एफआईआर की मांग पुरी की जाएगी ऐसा विश्वास दिलाते हुए रामनगर के थानेदार आसिफ राजा को रामनगर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करने के लिए कहा चंद्रपुर पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन के मार्गदर्शन में पुलिस स्टेशन रामनगर में शिकायत दर्ज की गई और शिकायतकर्ता को FIR की कॉपी भी दे दी गई जिसके कारण एस.पी.सुदर्शन साहब का सभी मुस्लिम समाज द्वारा प्रशंसा करते हुए आभार भी व्यक्त किया जा रहा है। परिस्थिति अनुसार निर्णय लेने की उनकी इस कार्यशैली की सराहना की जा रही है।यह मात्र विशेष उल्लेखनीय है।

इस आयोजित धरना कार्यक्रम में सभी मौलाना ने बेहतरीन तकरीर करते हुए सीरत ए मुस्तफा के संदर्भ में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
इस्लाम धर्म में मोहम्मद मुस्तफा की क्या शान है उनका मर्तबा क्या है इसकी भी जानकारी विस्तार में दी। यह मात्र विशेष उल्लेखनीय है।
यह निवेदन
गुलाम अहमद रज़ा, शहर काजी मौलाना गुलाम नबी रिज़वी, मौलाना तहसीन रज़ा, हाफिज सय्यद रियाज, मौलाना अब्दुल कलाम, हाफिज जावेद,सय्यद रमज़ान अली, गुलजार भाई, अमजद शेख,मतीन कुरेशी,
गुलफाम कुरेशी,सय्यद फैजान,
अजहर शेख,सूफियान खान,
सोहेल मुस्तफाई, माज सिद्दीकी एजाज रिझवी इन सभी मान्यवरों द्वारा समस्त मुस्लिम समाज की ओर से दिया गया।
चंद्रपुर जिले के समस्त मुस्लिम समाज ने रामगिरी गुरु नारायण गिरी द्वारा दिए गए आपत्तिजनक वक्तव्य के संदर्भ में रामगिरी महाराज को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। ऐसी मांग का निवेदन
समस्त मुस्लिम समाज की ओर से यह निवेदन दिया गया है यह विशेष उल्लेखनीय है।

चंद्रपुर शहर के काजी गुलाम नबी और आयोजक गुलाम अहमद राजा इनके नेतृत्व में यह धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। मौलाना तहसीन रज़ा, मौलाना दिलशाद आलम, मौलाना अब्दुल कलाम,
आदि ने बेहतरीन तकरीर की।
चंद्रपुर शहर के काजी गुलाम नबी रिज़वी इनके मार्गदर्शन में समस्त मुस्लिम समाज हजारों की संख्या में शामिल हुआ।
गुलाम अहमद रज़ा और समस्त मुस्लिम समाज द्वारा दिए गए निवेदन में कहा गया है की जानबूझकर दो धर्मों के बीच सांप्रदायिक विवाद पैदा करने और धार्मिक संघर्ष और नफरत फैलाने की कोशिश करने के आरोप में रामगिरी गुरु नारायण गिरी सरला बेट के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाए और उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

इस निवेदन के माध्यम से यह भी कहा गया है कि रामगिरी गुरु नारायण गिरी महाराज, सरला बेट, ने मौजा: पंचाले, तहसील सिन्नर, जिला नाशिक में जान बूझकर यह प्रचारित किया है, कि नासिक में सप्ताह के दौरान धर्मोपदेश में उपस्थित जनसमूह के सामने मुस्लिम धर्म और पैगम्बर ए इस्लाम मोहम्मद सल्ललाहो अलैही व सल्लम की छवि खराब करने हेतु गलतबयानी करते हुए मुस्लिम समाज की भावनाओ को ठेस पहुंचाने का दुष्कृत्य किया है।

उन्होंने कहा की पचास साल की उम्र में, पैगंबर मुहम्मद ने छह साल की लड़की से शादी की। जिनके आदर्श अत्याचारी हैं, उनके बारे में और क्या कहा जा सकता है? इस प्रकार मुस्लिम धर्म के बारे में व्यापक रूप से रामगिरि गुरु नारायण गिरि महाराज, सरला बेट, द्वारा अनेक गलत कथन किये गये हैं।

इस बयान और इस तरह के प्रवचन के कारण हिंदू-मुस्लिम दो समुदायों के मन को कलुशित करके सांप्रदायिक तनाव और धार्मिक नफरत फैलाने का सचेत इस प्रयास महाराज द्वारा किया गया है।

यह भी माना जा रहा है कि यह रामगिरि महाराज धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और मुसलमानों के खिलाफ सांप्रदायिक दंगा कराने के इरादे से इस तरह की गलतबयानी कर रहे हैं।

कानून-व्यवस्था अबाधित करने हेतु भड़काऊ भाषण दे रहे हैं।

मुस्लिम समाज में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जिसमें इस्लाम के बारे में व्याख्यान देकर ही इंसान को समाज में इंसान बनकर कैसे रहना चाहिए, इसकी शिक्षा दी जाती है। किसी धर्म या जाति के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया जाता यह विशेष उल्लेखनीय है।भारत देश में सर्व धर्म समभाव को अत्यधिक महत्व प्राप्त होने के बावजूद भी इस तरह का दुस्साहस रामगिरी महाराज किसके आशीर्वाद से कर रहे है? यह सवाल भी इस निवेदन के माध्यम से उपस्थित किया है।और यह भी आशंका जताई है कि रामगिरि महाराज के ऐसे बयान से सामाजिक जीवन का सौहार्द, सामाजिक भाईचारा खतरे में पड़ जायेगा और कानून-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो जायेगी।जो की अत्यंत चिंतनीय है।

रामगिरी महाराज द्वारा की गई गलतबयानी पर पूर्णता आक्षेप लेते हुए यह भी कहा है कि मुस्लिम समाज में इस गलतबयानी से काफी नाराजी देखी जा रही है।

इस समस्या की गंभीरता का हमें एहसास हुआ और रामगिरी गुरु नारायण गिरी महाराज, सरला बेट, वैजापुर जिला औरंगाबाद के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर उन्हे गिरफ्तार करने की मांग इस शिकायत के माध्यम से की गई है ।इस दी गई शिकायत पर उचित कारवाई करे ऐसी मांग की गई।

धरना कार्यक्रम का समापन सलाम पढ़कर तत्पश्चात सभी के लिए दुआ मांगते हुए किया गया।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
बातमी कॉपी करण्याचा प्रयत्न करू नका.